नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने आज बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को बरकरार रखा है. सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा दायर उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें  एमसीए ने बंबई हाईकोर्ट के उस निर्णय को चुनौती थी जिसमें यह कहा गया था कि सूखे को देखते हुए आईपीएल मैच महाराष्ट्र से बाहर करायें जायें. सुप्रीम कोर्ट ने आज कहा कि सूखे की स्थिति को देखते हुए यह उचित प्रतीत होता है कि मैच महाराष्ट्र से बाहर कराये जायें. 
 
बॉम्बे हाईकोर्ट का आदेश
महाराष्ट्र में सूखे की स्थिति को देखते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने यह आदेश दिया था कि आईपीएल के 13 मैच महाराष्ट्र से बाहर करायें जायें. हालांकि बाद में एक मई के मैच को पुणे में कराने का आदेश कोर्ट ने दिया, लेकिन इसे अपवाद माना गया था. 
 
भयंकर सूखे की चपेट में है महाराष्ट्र
बता दें कि पूरा महाराष्ट्र भयंकर सूखे की चपेट में है, यहां के लोग जलसंकट से जूझ रहे हैं. कोर्ट के निर्णय के बाद अब बीसीसीआई को 12 मैच के लिए नये वेन्यू की तलाश तो करनी ही होगी. फाइनल कहां हो इसपर भी विचार करना होगा, क्योंकि फाइनल मैच मुंबई में आयोजित था.
 
पिच पर सीवर के पानी हो रहा है इस्तेमाल :MCA 
ऐसे में पिच के रखरखाव पर जितना पानी खर्च किया जा रहा था, उसे देखते हुए कोर्ट में याचिका दाखिल की गयी थी. हालांकि एमसीए ने दावा किया था कि पिच के लिए सीवर का पानी इस्तेमाल किया जा रहा था. सूखे की स्थिति में महाराष्ट्र में आईपीएल के आयोजन की चहुंओर निंदा हो रही है, हालांकि कुछ क्रिकेटर आईपीएल के बचाव में भी उतरे थे और कहा गया था कि आईपीएल हमले के लिए सॉफ्ट टारगेट हो गया है.