जमशेदपुर. पीएम मोदी राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर जमशेदपुर में पंचायत प्रतिनिधियों को मोदी मंत्र देंगे. इस अवसर पर पीएम ‘ग्रामोदय से भारत उदय’ अभियान का समापन भी करेंगे. बता दें कि दोपहर 2 बजे एयरफोर्स विमान से मोदी झारखंड जाएंगे.
 
झारखंड के जमशेदपुर स्थित जेआरडीए स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में देश भर के पंचायत प्रतिनिधियों की सभा को संबोधित करेंगे. इसमें एक हजार दूसरे राज्यों से व 5000 झारखंड के पंचायत प्रतिनिधि भाग लेंगे. इस दौरा मोदी कृषि विभाग के सिंगल विंडो सिस्टम की ऑनलाइन लांचिंग करेंगे. साथ ही झारखंड सरकार की ओर से कृषि पर एक लघु फिल्म भी दिखाई जाएगी.
 
10 राज्यों के प्रतिनिधि को करेंगे सम्मानित
पंचायती राज के क्षेत्र में बेहतर काम करने वाले दस राज्य के प्रतिनिधियों को पीएम सम्मानित भी करेंगे. इस दौरान नौ राज्यों को मंत्री व अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम स्थल पर पीएम को सुनने के लिए 26 बड़े स्क्रीन लगाए गए हैं.
 
इस दौरान पीएम के साथ केंद्रीय पंचायत राज्यमंत्री वीरेंद्र सिंह, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू समेत कई केंद्रीय मंत्री मौजूद रहेंगे.
 
पीएम मोदी इससे पहले भी कई बार झारखंड आ चुके हैं. इस दौरान उन्होंने कई योजनाओं की आधारशिला भी रखी है. पीएम पीटीपीएस – एनटीपीसी के पावर प्रोजेक्ट का भी शिलान्यास करेंगे.
 
सुरक्षा के कड़े इंतजाम
एयरपोर्ट से लेकर जेआरडी स्पोर्ट्स कम्पलेक्स तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. एसपीजी ने सुरक्षा की कमान अपने हाथों में ले ली है. स्टेडियम के अंदर प्रवेश से पहले बैग्स, हेलमेट, टिफिन बॉक्स व वाटर बोतल को ले जाने पर पाबंदी है.