चंडीगढ़. हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा है कि जाट आंदोलन के दौरान हरियाणा जल के खाक हो गया लेकिन राहुल आज तक देखने नहीं पहुंचे. उन्होंने कहा, ‘किसी को छींक भी आ जाए तो राहुल वहां पहुंच जाते हैं, लेकिन हरियाणा जल के खाक हो गया राहुल आज तक देखने नहीं पहुंचे’.
 
अभिमन्यु ने जाट आंदोलन को राजनीतिक षड्यंत्र बताया है. उन्होंने कहा है कि आरक्षण आंदोलन की आड़ में राजनीती से प्रेरित षड्यंत्र था. इसके प्रमाण भी मिल रहे हैं. अभिमन्यु ने कहा, ‘फरवरी में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी थी. इतना बड़ा आंदोलन हो गया. यह बिना किसी षड्यंत्र के नहीं हो सकता है. प्रदेश में कभी भी इतनी बड़ी हिंसा इतना बड़ा आंदोलन नहीं हुआ है’.
 
अभिमन्यु ने कहा कि जेओग्राफिकली यह आंदोलन कुछ बड़े सवाल खड़े करता है. उन्होंने कहा, ‘झज्जर में आंदोलन हुआ लेकिन बहादुरगढ़ में क्यों नहीं’. कैप्टन ने कहा कि आंदोलनों के तार प्रोफेसर वीरेंद्र से जुड़े हुए हैं. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भी आरोप लगाए हैं.  
 
कैप्टन ने आंदोलनों पर कांग्रेस की भूमिका पर सवाल करते हुए कहा है कि झूठ के बजाए सच सामने लाया जाए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपनी भूमिका के लिए माफी मांगनी चाहिए.