श्रीनगर. उत्तर कश्मीर के हिंसा प्रभावित क्षेत्र हंदवाड़ा शहर में मंगलवार को स्थानीय निकाय अधिकारियों ने सुरक्षा बलों के तीन बंकर हटा दिए गये है. बता दें कि स्थानीय निवासी लंबे समय से इन बंकरों को हटाने की मांग कर रहे थे, एक पुलिस अधिकारी ने बताया, हंदवाड़ा मुख्य बाजार में दुकानों की छत पर निर्मित तीन बंकरों को स्थानीय निकाय अधिकारियों ने हटा दिया है.
 
उन्होंने बताया कि मुख्य बाजार के मध्य में बनाए गए मुख्य बंकर को भी खाली करा लिया गया है और उसे स्थानीय निकाय अधिकारियों ने अपने कब्जे में ले लिया है. साथ ही बंकर को  स्थानीय निकाय अधिकारियों ने अपने कब्जे में ले लिया है. 
 
स्थानीय निवासी लंबे समय से इन बंकरो को हटाने की मांग कर रहे थे, लेकिन सेना ने यह कहते हुए ऐसा करने से मना कर दिया था कि यह सैनिकों के लिए रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण हैं. बहरहाल पिछले सप्ताह एक लड़की के साथ कथित छेड़छाड़ की घटना के बाद हिंसा हुई थी और फिर इन बंकरों को हटाने की मांग तेज हो गई थी.
 
छेड़छाड़ की कथित घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों के गोली चलाने से तीन व्यक्तियों की मौत हो गई थी. बता दें कि छेड़छाड़ की शिकार बताई जा रही युवती ने खुलासा किया था कि उसके साथ सेना के जवान नहीं, बल्कि स्थानीय युवकों ने बदसलूकी की थी.