जम्मू. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे, जहां वह औपचारिक रूप से श्री माता वैष्णो देवी नारायण सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. एक अधिकारी ने कहा कि श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने कटरा के पास रियासी जिले में 300 करोड़ रुपये की लागत से 230 बिस्तरों वाले इस अस्पताल का निर्माण करवाया है. इस अस्पताल में 15 मार्च से ही लोगों के लिए नि:शुल्क ओपीडी सेवा और नैदानिक परीक्षण उपलब्ध कराया जा रहा है. आठ अप्रैल से ही अस्पताल में पूर्ण रूप से कार्य शुरू हो गया था.
 
अधिकारी ने कहा, “इस अस्पताल में रोगियों के लिए सर्वोत्तम संभव निदान और उपचार की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अत्याधुनिक कम्प्यूटरीकृत उपकरण लगाए गए हैं.” प्रधानमंत्री माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी में 5वां दीक्षांत भाषण भी देंगे. वह खेल परिसर का भी उद्घाटन करेंगे. मोदी यूनिवर्सिटी के स्टेडियम में जनसभा को भी संबोधित करेंगे. 
 
इस मौके पर प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री डा जितेंद्र सिंह,राज्यपाल एन एन वोहरा ,मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ,उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ,जम्मू कश्मीर के वित्त राज्य मंत्री अजय नंदा, नारायण हृदयालय प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष देवी प्रसाद शेट्टी, राज्य के कई मंत्री एवं विधायक और बोर्ड के अधिकारी मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की कटरा की यह दूसरी यात्रा है. जुलाई 2014 में मोदी ने दिल्ली से कटरा के बीच चलने वाली श्री शक्ति एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी. इस बार मोदी का फिलहाल मां के दर्शन करने का कार्यक्रम नहीं है.
 
पीएम मोदी ने सोमवार को ही ट्वीट किया कि मैं कल जम्मू कश्मीर में जाने के लिए आशान्वित हूं जहां मैं विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करूंगा और नागरिकों के साथ संवाद करूंगा.