नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार के ऑड-ईवन फॉर्मुले की असली परीक्षा आज यानि की सोमवार को है. यह स्कीम 15 अप्रैल को लागू की गई थी. उस दिन रामनवमी की छुट्टी थी. उसके बाद शनिवार और रविवार के दिन स्कूल और ज्यादातर दफ्तर बंद थे. जिसकी वजह से सड़कों पर ट्रैफिक कम था. लेकिन आज सोमवार होने की वजह से सड़कों पर ट्रैफिक का ज्यादा दबाव रहेगा. आज ईवन तारीख है इसलिए सड़कों पर ईवन नंबर की गाड़ियां ही चलेंगी. 
 
ऑटो टैक्सी यूनियन ने वापस ली हड़ताल
 
 
दिल्ली में ऑटो टैक्सी यूनियन ने आज हड़ताल वापस ले ली है. राज्य के परिवहन मंत्री गोपाल राय से मीटिंग करने के बाद यूनियन ने यह फैसला किया है. ऑटो टैक्सी वालों ने एप बेस्ड टैक्सी कंपनियों के विरोध में हड़ताल करने की बात की थी. 
 
दिल्ली BJP नेता तोड़ेंगे ऑड-ईवन नियम
दिल्ली के बीजेपी नेता विजय गोयल ने ऐलान किया है कि वह सोमवार को जानबूझ राज्य में लागू ऑड-ईवन नियम को तोड़ेंगे. उन्होंने कहा है कि नियम तोड़ने के साथ साथ वह 2 हजार रुपये का जुर्माना भी भरेंगे. बता दें कि बीजेपी केजरीवाल सरकार के ऑड-ईवन फॉर्मुले का विरोध कर रही है.
 
 
इसके साथ ही बीजेपी ने ऐलान किया है कि वह नए नारे और पोस्टर के साथ केजरीवाल सरकार का विरोध करेगी. बीजेपी का नारा होगा ‘दिल्ली बोले दिल से..लूटमार क्यों फिर से..’. पार्टी का आरोप है कि केजरीवाल सरकार ऑड-ईवन के नाम पर सिर्फ अपना प्रचार कर रही है.