लखनऊ. आलमबाग बस अड्डे के पास आज सुबह मेट्रो की शटरिंग गिर पड़ी. इसमें 2 लोग घायल हो गए हैं. घायलों को लोकबंधु अस्पताल में एडमिट कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. मौके पर पहुंची डीआईजी आरकेएस राठौर हादसे का मुआयना कर रहे है. हालांकि मेट्रो मलबा हटाया जा रहा है. फिलहाल शटरिंग क्यों गिरी, इसके कारणों का पता नहीं चल सका है.
 
3 अप्रेल को भी हुआ था हादसा
लखनऊ के सरोजनीनगर क्षेत्र के कानपुर रोड पर मेट्रो के निमार्णाधीन आई गॉर्डर से कंक्रीट का मलबा नीचे गिरने से नीचे खड़ी एक कार क्षतिग्रस्त हो गई थी. लखनऊ मेट्रो के डिजायन निदेशक दलजीत सिंह का कहना था कि कंक्रीट का मलबा गिरने की वजह लूज शटरिंग हो सकती है. शटरिंग लगाने के लिए जो नट बोल्ट लगाए जाते हैं वो या तो लगाया नहीं गया या फिर ढीला रह गया, जिसकी वजह से जो कंक्रीट डाला गया वो लीक होकर नीचे गिर गया.
 
कोलकाता में भी हो चुका है हादसा
कोलकाता में गणेश टॉकीज के पास फ्लाईओवर हादसे में 26 लोगों की मौत और 80 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. इससे हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में हुए हादसे में लोगों की मौत पर गहरा दुख जताया है.  पीएम ने ट्वीट कर कहा, “कोलकाता में निर्माणादीन फ्लाईओवर गिरने से दुखी और अचंभित हूं. स्थिति और बचाव कार्य का जायजा लिया.”