नई दिल्ली. केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में ऑड-ईवन पार्ट 2 लागू कर दिया है. इस दौरान रोड़ पर नियम का उल्लंघन करने वाली गाड़िया भी दिखी. जानकारी के अनुसार ट्रैफिक पुलिस ने शुरुआती 5 घंटों में 511 चालान काटे हैं.
 
जानकारी के अनुसार चालान काटने के आकंडे़ देखें जाए तो हर घंटे में 100 चालान काटे जा रहे हैं. वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आज दोपहर एक बजे तक दक्षिणी दिल्ली में सबसे ज्यादा 129 चालान काटे गये, जबकि इसके बाद दिल्ली के पश्चिमी इलाके में कुल 108 चालान काटे गये. अधिकारी ने बताया कि कुल मिलाकर आज सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक 511 चालान काटे गए.
 
उन्होंने बताया कि दिल्ली यातायात पुलिस ने रणनीतिक रूप से शहर के 200 स्थानों को चयनित किया था. इन स्थानों में करीब 2,000 अधिकारियों को तैनात किया गया था. ट्रैफिक की आवाजाही के हिसाब से यहां तीन से 10 अधिकारियों के दल को सम-विषय योजना के क्रियान्वयन एवं उल्लंघन करने वालों का चालान काटने के लिए नियुक्त किया गया था.
 
इस नियम के तहत लोगों में खासी नाराजगी देखी गई और जहां पहले पार्ट में फूल दिए गए थे लेकिन इस बार लोगों में गुस्सा देखा गया. लोगों ने केजरीवाल सरकार पर गुस्सा भी निकाला.