नई दिल्ली.  केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में आज से यानि 15 अप्रैल से ऑड-ईवन लागू कर दिया है. ऐसे में लोगों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने विशेष इंतजाम कराए हैं.
 
मेट्रो लगाएगी 56 फेरे रोज से ज्यादा
इस नियम के लागू होते ही जाहिर सी बात किसी परिवहन व्यवस्था पर सबसे ज्यादा फर्क पड़ेगा तो वह दिल्ली मेट्रो है. जानकारी के अनुसार मेट्रो रोज से ज्यादा 56 फेरे लगाएगी जिनकी संख्या 3278 होंगी. वही 200 मेट्रो ट्रेक पर दौड़ेंगी जिनकी संख्या अब तक 198 होती थी. 
 
जारी हुआ शिकायत नंबर
दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने बताया कि अगर मेट्रो से जुड़ी किसी भी परेशानी का सामना लोगों को करना पड़ता है तो वे शिकायत 155370 पर कर सकते हैं. वही ऑड ईवन के चलते मेट्रो ने नियम को सफल बनाने के लिए 25 विशेष टीमें बनाई है जो सारे सिस्टम को मॉनिटर करेंगी.
 
मेट्रो की फीडर सेवा टाइम पर मिलेगी
जानकारी के अनुसार जहां 200 फीडर बस चलाई जाती हैं वहीं ऑड-ईवन के बाद 284 फीडर बस रोड़ पर चलेंगी. इन बसों को निर्देश दिए गए हैं कि वे टाइम पर लोगों की सेवा में पहुंचे.
 
मेट्रो में टिकट के काउंटर बढ़े
ऑड-ईवन के चलते मेट्रो ने यात्रियों की सुविधा के लिए काउंटर की संख्या को बढ़ा दिया है. जानकारी के अनुसार यात्रियों के लिए 80 ऑपरेटर तैनात किए गए हैं जो टिकट देने के लिए होंगे.