नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर से मुलाकात की. रक्षा मंत्री से मुलाकात के दौरान उन्होंने हंदवाड़ा में हुई हिंसा का मुद्दा उठाया. वहीं दूसरी ओर पर्रिकर ने उन्हें इस मामले में जांच का आश्वासन देते हुए कहा है कि दोषियों को सजा जरूर दी जाएगी. 
 
बता दें कि मुख्यमंत्री के तौर पर पदभार संभालने के बाद महबूबा पहली बार राष्ट्रीय राजधानी के दौरे पर पहुंची हैं. इस दौरान उन्होंने रक्षा मंत्री और शहरी विकास मंत्री वैंकेया नायडू से मुलाकात की. 
 
क्या कहा महबूबा ने ?
मुख्यमंत्री ने हंदवाड़ा की घटना को ‘बेहद दुर्भाग्यपूर्ण’ करार देते हुए कहा कि मैंने इस बारे में रक्षा मंत्री से बात की है. उन्होंने मुझे आश्वासन दिया है कि जांच जल्द ही शुरू की जाएगी और दोषियों को दंडित किया जाएगा. ऐसी घटनाएं भविष्य में नहीं होनी चाहिए. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि पीड़ित परिवार को मुआवजा भी दिया जाएगा. 
 
इससे पहले महबूबा ने ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त न किए जाने की बात कहते हुए कल कहा था कि दो युवकों की हत्या में संलिप्त सुरक्षा बलों को एक मिसाल कायम करने वाली सजा दी जाएगी. उन्होंने यह भी कहा था कि इस तरह की घटनाओं का शांति प्रयासों को मजबूत करने की सरकार और राजनीतिक नेतृत्व की कोशिशों पर भारी नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.
 
क्या है पूरा मामला
बता दें कि हंदवाड़ा में कुछ लोगों ने कथित तौर पर एक जवान पर एक स्थानीय छात्रा के साथ छेड़छाड़ के आरोप लगाते हुए सेना का एक बंकर जलाने की कोशिश की थी. इसी दौरान जवाबी कार्रवाई करते हुए सेना ने भीड़ पर गोलियां चला दी थी. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी. हालांकि पुलिस की शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि छेड़छाड़ जैसी कोई घटना नहीं हुई.