नई दिल्ली. देश में आज जगह जगह पर जलियावाला बाग हत्याकांड में मारे गए लोगों को खूब याद कर श्रद्धांजलि दी जा रही है. जलियावाला बाग कांड को आज 97 साल पूरे हो गए हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी ट्वीटर पर हादसे में मारे गए लोगों को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी है.
 
बता दें कि आज ही के दिन ब्रिटिश सरकार के तत्कालीन गवर्नर जनरल ने जलियांवाला बाग में एक साथ हजारों निर्दोष लोगों को गोलियों से भून दिया गया था. 
 
सोशल मीडिया किया जा रहा है याद
 
इसके अलावा सोशल मीडिया साइट्स के जरिए देशभर से हत्याकांड में मारे गए लोगों को याद कर श्रद्धांजलि दी जा रही है. वहीं ट्वीटर पर आज सुबह से ही #Jallianwala Bagh से ट्रेंड भी कर रहा. 
 
ट्वीटर पर किस- किस ने दी श्रद्धांजलि
 
प्रधानमंत्री के अलावा देश के कई राजनीतिक और फिल्मी दिग्गजों ने भी ट्विटर के जरिए श्रद्धांजलि अर्पित की है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी शहीदों को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी.
 
 
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेशवासियों को बैसाखी की ढेरों शुभकामनाओं के साथ जलियांवाला बाग में मारे गए लोगों को भी श्रद्धांजलि दी.
 
इसके अलावा मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी जलियांवाला बाग हत्याकांड के 97वीं बरसी पर शहीदों को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी.
 
 
क्या है जलियांवाला बाग हत्याकांड
 
बता दें कि रोलेट एक्ट को विरोध में 13 अप्रैल 1919 को पंजाब के जलियांवाला बाग में बैसाखी के दिन एक आम सभा का आयोजन किया गया था. उस वक्त सभा से नाराज जनरल डायर ने जलियांवाला बाग को चारों तरफ से घेरते हुए सभा में मौजूद लोगों पर गोली चलाने का आदेश दे दिया था. इस घटना में करीब एक हजार भारतीयों की मौत हो गई थी. जबकि करीब दो हजार लोग घायल हुए थे.