जम्मू. जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने  मंगलवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि इस बैठक में श्रीनगर एनआईटी में चल रहे विवाद को भी उठाया गया. इस बीच राजनाथ सिंह ने कहा कि छात्रों की सुरक्षा में कमी न हो साथ ही छात्रों में विश्वास का माहौल बनाया जाए.
 
विवाद के दौरान कुछ छात्रों की परिक्षा छूट जाने पर राजनाथ ने कहा कि उन छात्रों की परिक्षा दोबारा कराई जाए जो विवाद के कारण परिक्षा नहीं दे पाए हैं.
 
बता दें कि एनआईटी श्रीनगर में विवाद बढ़ता जा रहा है. हाल ही में अलग 12 राज्यों से आए 150 छात्र दिल्ली से श्रीनगर विरोध कर रहे छात्रों के समर्थन के लिए रवाना हुए थे. लेकिन उन्हें सैन्य बल ने बॉर्डर पर ही रोक लिया था.
 
क्या है मामला?
दरअसल टी20 वर्ल्ड कप में भारत की वेस्ट इंडीज से हार पर कुछ कश्मीरी छात्रों ने आतिशबाजी कर जश्न मनाया था. इस बीच कुछ गैर कश्मीरी छात्रों ने विरोध में भारत माता की जय के नारे लगाए और तिरंगा फहराया. मामला तब बढ़ा जब पुलिस ने नारे लगा रहे छात्रों पर कार्रवाई में लाठीचार्ज किया.
 
पुलिस की कार्रवाई पर देशभर में विरोध किया जाने लगा. विरोध कर रहे छात्रों के प्रतिनिधि मंडल से उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने मुलाकात भी की और उनकी मांगे भी जानी. लेकिन विरोध नहीं थमा और बैठक का कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि विरोध कर रहे छात्र एनआईटी को घाटी से बाहर शिफ्ट करने की मांग पर अड़े हुए हैं.