भिवंडी. मुंबई से लगभग 50 किलोमीटर दूर भिवंडी के कासिमपुर में एक चार मंजिला इमारत में सोमवार सुबह आग लग गई थी. इस रिहायशी इमारत में 150 से ज्यादा लोग फसे हुए थे. इस इमारत में कपड़े की फैक्ट्री  है. जिस बिल्डिंग में आग लगी है उसमें रिहायशी कमरे भी हैं. फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थी. करीब 6 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.
 
फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आग बुझाने के साथ-साथ इमारत में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने की कोशि‍श कर रहे हैं. अब तक साफ नहीं है कि आग किस वजह से लगी. आग इतनी भयंकर है कि इमारत में से घुएं का जबरदस्त गुबार उठ रहा है. आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है. लेकिन माना जा रहा है कि यह आग केमिकल्स की वजह से लगी होगी क्योंकि इमारत के आसपास कई कारखाने भी हैं. 
 
भिवंडी-निजामपुर नगर निगम के आपदा नियंत्रण सेक्शन के प्रमुख नामदेव गायकवाड़ ने बताया कि भिवंडी के एक आवासीय इलाके नगांव में चार मंजिला इमारत ‘आम मंजिल’ के भूतल पर बने एक गोदाम में आग लग गई थी जहां तेल और धागे जैसी पावरलूम संबंधी सामग्री रखी हुई थी. भिवंडी की तहसीलदार वैशाली लम्भाटे ने बताया कि निवासियों ने आग लगने के बाद इमारत की छत पर शरण ली. ठाणे में कल्याण के दमकल कर्मी और भिवंडी के चार दमकल स्टेशनों के कर्मी घटनास्थल पहुंचे और आग पर काबू पाया गया.
 
बता दें कि रविवार को तड़के केरल के पुत्तिंगल मंदिर में आतिशबाजी के दौरान लगी आग में 110 लोग झुलसकर मर गए और 380 से ज्यादा लोग घायल हैं, इस दौरान आग की ये दूसरी बड़ी दर्दनाक खबर है.