नई दिल्ली. पाकिस्तान ने रविवार को पड़ोसी मुल्क भारत के दक्षिणी राज्य केरल के मंदिर में लगी आग पर दु:ख जताया और मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई. हादसे में करीब 110 लोगों की मौत हो गई. पाक विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा, “पाकिस्तान की सरकार व लोग मंदिर में हुए अग्निकांड में हुई मौतों पर दु:ख जताते हैं और मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं.” उन्होंने कहा, “हमें शोकसंतप्त परिवारों से पूरी हमदर्दी है. हम घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं.” 
 
इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने आभार जताया. साथ ही उन्होंने पाकिस्तान में रविवार को भूकंप से हुए जानमाल के नुकसान को लेकर शरीफ से अपनी संवदेना जाहिर की. इससे पहले दिन में पाकिस्तान ने केरल में हुए हादसे पर शोक प्रकट किया.
 
पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने कहा कि पाकिस्तान के लोगों और सरकार ने बेशकीमती जान जाने पर गहरा शोक प्रकट किया है. हमारी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं. हम सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं. 
 
बता दें कि केरल के कोल्लम के पुत्तिंगल मंदिर में आतिशबाजी से आग में मरने वालों की संख्या 110 हो गई है जबकि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक यह संख्या 106 है साथ ही घायलों की संख्या 385 से अधिक है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 106 लोगों की मौत हुई है जिसमें 75 लोगों की पहचान हो गई है जबकि 31 अज्ञात है और 84 शवों का पोस्टमार्टम कर दिया गया है. घायलों का इलाज अलग अलग अस्पताल में चल रहा है. मंदिर हादसे की न्यायिक जांच के आदेश दे दिये गये है.