पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया है. नीतीश के अध्यक्ष चुने जाने पर और शराब बैन पर बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने बधाई दी. इस दौरान उन्होंने नीतीश को अगले लोकसभी चुनाव में पीएम पद का दावेदार भी बताया.
 
सिन्हा ने कहा कि नीतीश कुमार जी के जेडीयू का अध्यक्ष निर्वाचित होने पर उन्हें बहुत खुशी हुई. उन्होंने कहा कि नीतीश का जेडीयू अध्यक्ष बनना पार्टी का आंतरिक मामला है लेकिन वह उपयुक्त समय पर पार्टी के अध्यक्ष निर्वाचित किए गए हैं. वह राष्ट्रीय स्तर पर राजनीति में उनकी भूमिका को लेकर आशान्वित हैं.
 
PM पद के दावेदार नीतीश
पटना में शत्रुघ्न ने कहा कि जेडीयू पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर मेरी ओर से उनको बधाई. उन्होंने मुख्यमंत्री पद की गरिमा को साबित किया है, और इस पद के नीतीश कुमार ही हकदार थे. सिन्हा ने वहीं यह भी कहा की आने वाले लोकसभा चुनाव में वह प्रधानमंत्री पद के भी दावेदार हैं, लेकिन यह निर्भर करेगा कि उस गठबंधन के कितने सदस्य आने वाले लोकसभा में जीतकर आते हैं. बिहारी बाबू ने कहा की इसमें कोई दो राय नहीं है की नीतीश कुमार देश के चुनिंदा और मझे हुए मुख्यमंत्रियों में से एक है.
 
शराबबंदी का दिया श्रेय 
बिहार में शराबबंदी के लिए भी बीजेपी सांसद ने नीतीश की तारीफ की. उन्होंने कहा इस मामले में वह देश के पहले मुख्यमंत्री हैं, जिसने ऐतिहासिक कदम उठाया है. इसके लिए नीतीश कुमार को धन्यवाद. शत्रुघ्न सिन्हा पहले भी कई मौकों पर नीतीश कुमार की जमकर तारीफ कर चुके हैं.