पुंछ. करीब छह महीने की शांति रहने के बाद पाकिस्तान सेना ने नियंत्रण रेखा पर फिर संघर्षविराम का उल्लंघन हुआ. पाकिस्तानी सेना ने पुंछ सेक्टर में गोलीबारी की और मोर्टार दागे. पठानकोट हमले के बाद पाक सेना ने पहली बार सीजफायर का उल्लंघन किया. रक्षा प्रवक्ता लेफ्टीनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया, पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर अकारण संघर्षविराम का उल्लंघन किया.
 
उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने आज सुबह साढ़े चार बजे पुंछ सेक्टर के शाहपुर क्षेत्र में मोर्टार दागे एवं स्वचालित हथियारों से गोलाबारी की. पुंछ सेक्टर के शाहपुर इलाके में स्वचालित हथियारों से तड़के चार बज कर करीब 30 मिनट पर गोलीबारी कर सीजफायर का उल्लंघन किया.
 
प्रवक्ता ने कहा कि हमारे सैनिकों ने समुचित तरीके से जवाब दिया और न कोई हताहत नहीं हुआ. इससे पहले 18 सितंबर 2015 को पुंछ जिले के बालकोटे सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया.एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने बताया, आज का संघर्षविराम 2016 की यह पहली ऐसी बड़ी घटना है.
 
पिछले साल पाकिस्तान द्वार सीमा पार संघर्ष की 405 घटनाओं में 16 नागरिक मारे गए थे और 71 अन्य घायल हो गए थे. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हुई संघर्षविराम की 253 घटनाएं हुई जबकि नियंत्रण रेखा पर ऐसी 152 घटनाएं हुई.