जम्मू. पाकिस्तान ने पिछले पांच महीनों से शांत एलओसी में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए शनिवार रात दनादन फायरिंग की. यह फायरिंग पुंछ सेक्टर में भारतीय पोस्ट पर की गई. भारतीय सेना ने भी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया है. गोलीबारी सुबह 5 बजे तक चली. हालांकी इसमें किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.
 
भारतीय रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल मनीष मेहता ने बताया है कि पाकिस्तानी सेना ने पुंछ सेक्टर में बिना किसी उकसावे के फिर से सीजफायर उल्लंघन किया है. उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तानी सेना ने पुंछ सेक्टर के शाहपुर इलाके में स्वचालित हथियारों से गोलीबारी कर सीजफायर का उल्लंघन किया’. उन्होंने पुष्टी की है कि हमले में भारतीय सैनिकों को कुछ नुकसान नहीं हुआ. मेहता ने कहा, ‘हमारे सैनिकों ने समुचित जवाब दिया. हमारे सैनिकों को किसी तरह का नुकसान होने या उनके हताहत होने की खबर नहीं है’.
 
खबर है कि पाकिस्तान की तरफ से यह फायरिंग घुसपैठ की कोशिश के तहत की गई थी. फायरिंग के दौरान भारी हथियारों का इस्तेमाल किए जाने की भी खबर है.
 
बता दें कि पाकिस्तान ने इससे पहले आखिरी बार पिछले साल सितंबर में सीजफायर तोड़ा था. पिछले साल जुलाई से सितंबर के बीच पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में लगभग एक दर्जन से ज्यादा लोग मारे गए थे.