नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार धम गया है. बंगाल में सोमवार को दूसरे चरण का मतदान होगा. चुनाव प्रचार धमने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी सभा में शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला था.
 
‘PM पद की गरिमा नहीं रखी’
पीएम के हमले के एक दिन बाद ममता बनर्जी ने कहा कि पीएम मोदी के शब्द उनके पद की गरिमा के अनुरूप नहीं हैं. यही नहीं उन्होंने पीएम मोदी के ही स्टाइल में बीजेपी का फुलफॉर्म बताते हुए पार्टी को ‘भयानक जाली पार्टी’ करार दिया और कहा कि हिम्मत है तो उन्हें गिरफ्तार करें. 
 
PM मुझे गिरफ्तार करवा दें
आसनसोल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ‘दीदी’ ने कहा, ‘मैं सिर ऊंचा करके लड़ती हूं. मैंने आजतक किसी के सामने अपना सिर नहीं झुकाया. अगर प्रधानमंत्री की ऐसी चाहत है तो वे मुझे गिरफ्तार करवा दें, मुझे परवाह नहीं है.’ बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने भी आसानसोल के इसी इलाके में 1 रैली की थी.
 
मुझे गाली दिए बिना खाते नहीं बीजेपी नेता
बनर्जी ने कहा कि भले ही कोई मुझे जेल में डाल दे लेकिन मैं झुकूंगी नहीं. मैं मौत से भी नहीं डरती. यह मेरी मर्जी है कि मैं दिल्ली में किससे मिलूं या नहीं मिलूं. मुझ पर कोई जोर आजमाईश नहीं कर सकता. उन्होंने कहा कि मुझे गाली दिए बगैर बीजेपी नेताओं का खाना नहीं पचता.
 
मैं मोदी की तरह व्यक्तिगत हमले नहीं करती: ममता
प्रधानमंत्री द्वारा उन पर हमला किए जाने पर दुख प्रकट हुए ममता बनर्जी ने कहा कि कोई भी जब जनता के बीच जाता है तो उसे पूरी तैयारी के साथ जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘मोदी जी बंगाल आते हैं तो वे मुझ पर व्यक्तिगत हमले करते हैं, जो बहुत ही बुरे होते हैं. लेकिन क्योंकि प्रधानमंत्री मुझ पर हमले करते हैं सिर्फ इसलिए मैं उन पर हमले नहीं करूंगी.’ ममता बनर्जी ने कहा, ‘मैं भले ही किसी का राजनीतिक तौर पर विरोध करती हूं, लेकिन किसी पर व्यक्तिगत हमले नहीं करती. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीपीआई-एम नेता बुद्धदेव भट्टाचार्जी की राजनीति को पसंद नहीं करती, लेकिन उनके खिलाफ व्यक्तिगत हमले में शामिल नहीं होती.