नई दिल्ली. पठानकोट हमले पर पाकिस्तान के बदले रुख को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हाईलेवल मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में पाकिस्तान के बदले स्टैंड पर चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्री के साथ हुई बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोवाल. रॉ और आईबी चीफ भी मौजूद हैं. 
 
बासित ने दिया था बयान
पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने गुरुवार को कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच शांति प्रक्रिया सस्पेंड हो गई है और दोनों देशों के बीच फिलहाल कोई वार्ता नहीं होने वाली है. बासित ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा, “फिलहाल बैठक के लिए कोई तारीख तय नहीं की गई है. मुझे लगता है कि वर्तमान में शांति प्रक्रिया निलंबित हो गई है.” अब्दुल बासित पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा पंजाब के पठानकोट वायु सेना अड्डे पर हमले के मद्देनजर बोल रहे थे. 
 
विदेश मंत्रालय ने जताई थी आपत्ति
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने गुरुवार NIA के PAK दौरे को लेकर दोनों मुल्कों में पहले ही सहमति बन चुकी थी. जेआईटी के पठानकोट आने से पहले ही इस ओर रजामंदी हो गई थी.
 
पाकिस्तान ने कहा-
इधर पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफ़ीस ज़कारिया ने कहा है कि विदेश सचिव की बातचीत के लिए दोनों देश एक-दूसरे के संपर्क में हैं और इसकी रूप रेखा तैयार हो रही है.