पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने श्रीनगर NIT कैंपस में छात्रों पर हुए लाठीचार्ज मामले पर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार को अपना पक्ष स्पष्ट करना चाहिए. और ऐसे लोगों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जानी चाहिए.
 
नीतीश ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, ‘केंद्र और जम्मू एवं कश्मीर में एक ही पार्टी की सरकार है. भारत माता की जय बोलने पर जम्मू एवं कश्मीर में पिटाई होती है और बाकी जगहों पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) भारत माता की जय बोलती है. यह बीजेपी का दोहरा चरित्र है’.
 
उन्होंने कहा है कि एनआईटी में छात्रों की पिटाई से हम सभी काफी दुखी हैं. बिहार सरकार के अधिकारियों ने जम्मू एवं कश्मीर के अधिकारियों से बातचीत कर बिहार के छात्रों को सुरक्षा देने की मांग की है.
 
शराबबंदी कानून पर भी बोले नीतीश
 
नीतीश कुमार ने बिहार में पूर्ण शराबबंदी को उचित बताते हुए कहा कि अन्य कई राज्यों ने इस कानून को सराहा है. लोग फोन करके बधाइयां दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग इस फैसले का श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं वे श्रेय लें. यह पूरे राज्य का प्रयास है.
 
ऋषि कपूर पर नीतीश का तंज
 
नीतीश ने फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर पर तंज कसते हुए कहा, ‘सोशल मीडिया पर लोग मुझे कोस रहे हैं और कह रहे हैं कि बिहार नहीं जाएंगे. जो लोग ऐसा लिख रहे हैं. उससे तो लगता है कि वो रोज बिहार आते थे’.
 
बता दें कि अभिनेता ऋषि कपूर ने बुधवार को ट्वीट कर बिहार में पूर्ण शराबबंदी का विरोध करते हुए बिहार नहीं जाने की बात कही थी. ऋषि कपूर ने ट्वीट कर कहा, ‘वाह नीतीश! शराब के लिए दस साल की सजा और हथियार रखने के लिए पांच साल? इस तरह बिहार को फायदा से ज्यादा नुकसान होगा. अवैध शराब का धंधा बढ़ेगा. दुनिया भर में शराबबंदी फैल रही है. जागो, आपको 3000 करोड़ रुपए रेवन्यू का भी नुकसान होगा’.