वाराणसी. भारत माता की जय को लेकर सियासी पारा चढ़ता ही जा रहा है. इस विवाद को लेकर पक्ष और विपक्ष दोनों अपने – अपने तर्क देने में लगे हैं. बीजेपी नेताओं के बाद अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) नेता इंद्रेश कुमार ने कहा है कि देश विरोधी नारे लगाने वाले और भारत माता की जय न बोलने वाले पाकिस्तान चले जाएं. 
 
इंद्रेश संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय वाराणसी में आयोजित एक कार्यक्रम में भागीदारी करने के लिए पहुंचे थे. वहां आरएसएस नेता ने कहा, जो देश विरोधी नारे लगा रहे हैं, जिन्हें पाकिस्तान से प्यार है और जो देश छोडने की बात कर रहे हैं, उन्हें पाकिस्तान भेज देना चाहिए, क्योंकि उन्हें हिंदुस्तान से नफरत है और पाकिस्तान से प्यार है. उन्होंने कहा कि जो लोग राष्ट्र के टुकड़े किए जाने की बातें करते हैं वे मानवता के दुश्मन हैं. 
 
भारत माता की जय न बोलने को लेकर एमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर निशाना साधते हुए इंद्रेश कुमार ने कहा कि अगर उन्हें हिंदी में भारत माता की जय बोलने पर आपत्ति है तो वह फारसी में मादरे वतन हिंदुस्तान बोल दें. 
 
बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी ने एक सभा में कहा था कि कि कोई उनके गले में चाकू भी रख देगा तो भी वह भारत माता की जय नहीं बोलेंगे. इस पर शिवसेना ने कहा था कि ओवैसी को पाकिस्तान चले जाना चाहिए.