नई दिल्ली. डीडीसीए में कथित घोटाले को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली पर आरोप लगाने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित आप के पांचों नेताओं को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने जमानत दे दी है. कोर्ट ने केजरीवाल को 20 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दी है. इससे पहले कोर्ट के बाहर जेटली और केजरीवाल समर्थकों के बीच झड़प भी हुई थी.

जेटली ने इनके खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया था. इस मामले में 9 मार्च को कोर्ट ने इन नेताओं को समन जारी किया था. आप नेताओं ने आरोप लगाया था कि जेटली जब डीडीसीए के प्रेसिडेंट थे तब उन्होंने 24 करोड़ की लागत वाला स्टेडियम 114 करोड़ रुपए में बनवाया. लेकिन 90 करोड़ रुपए कहां खर्च कर दिए ?

आप नेताओं ने जेटली को मोदी सरकार का सबसे करप्ट मंत्री बताया था. इन्हीं कमेंट्स और आरोपों के बाद जेटली ने मानहानि का केस किया है. पटियाला हाउस कोर्ट में क्रिमिनल और दिल्ली हाईकोर्ट में सिविल केस दायर किया है.

जेटली ने दिल्ली हाईकोर्ट में आप नेताओं के खिलाफ 10 करोड़ का मानहानि का केस किया है. केजरीवाल के अलावा संजय सिंह, कुमार विश्वास, दीपक वाजपेयी, राघव चड्डा और आशुतोष के खिलाफ पाटियाला हाउस कोर्ट में क्रिमिनल केस चल रहा है.

जेटली ने कहा था कि आप के नेताओं के गलत बयान की वजह से उनकी इमेज को नुकसान हुआ है. अगर दिल्ली हाईकोर्ट में केजरीवाल मानहानि का केस हार जाते हैं, तो उन्हें दस करोड़ रुपए भरने पड़ सकते हैं.