नई दिल्ली. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा कई अन्य प्रमुख नेताओं ने बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी की पत्नी कमला आडवाणी के निधन पर शोक जताया. एम्स के डॉक्टरों के अनुसार, दिल का दौरा पड़ने के बाद बुधवार को कमला आडवाणी का निधन हो गया. मुखर्जी ने अपने आधिकारिक ट्विटर खाते पर लिखा, “मुझे आडवाणी जी के साथ कमला आडवाणी के कई बार राष्ट्रपति भवन आने की घटना याद है. कमला आडवाणी सौम्य, सांस्कृतिक स्वभाव की थीं, और जिससे भी वह मिलती थी, उसके ऊपर एक अमिट छाप छोड़ देती थीं.”
 

मोदी ने ट्वीट किया, “कमला आडवाणी जी के निधन से गहरी पीड़ा और दुख हुआ. उन्होंने हमेशा कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया और लालकृष्ण आडवाणी जी की शक्ति का स्तंभ रहीं. दुख की इस घड़ी में मेरी आत्मा आडवाणी परिवार के साथ.”

 

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, “कमला आडवाणी के निधन की खबर सुनकर गहरी पीड़ा हुई. ईश्वर आडवाणी जी और उनके परिवार को इस अपूरणीय क्षति को बर्दाश्त करने की शक्ति दें.”

 
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी कमला आडवाणी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया. उन्होंने अपनी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस क्षति की पीड़ा समझती हैं और उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की. 
 
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के.एन. त्रिपाठी और ममता बनर्जी ने भी शोक व्यक्त किया. कोलकाता स्थित राज भवन से जारी एक बयान में कहा गया है, “राज्यपाल ने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी शोक संवेदना व्यक्त की.” 
 
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी कमला आडवाणी के निधन पर शोक जताया. बनर्जी ने लिखा, “कमला आडवाणी जी के निधन से दुख हुआ. आडवाणी जी और उनके परिवार को अपूरणीय क्षति. मेरी गहरी शोक संवेदना.”

 
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया, “कमला आडवाणी जी के निधन से गहरा दुख हुआ. आडवाणी परिवार के प्रति मेरी हार्दिक शोक संवेदना. ईश्वर उन्हें दुख का सामना करने की शक्ति दें.”