चंडीगढ़. सुरक्षा एजेंसियों ने तीन संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादियों के जम्मू-कश्मीर से दिल्ली की ओर कथित रूप से रुख करने को लेकर यहां चेतावनी जारी की है. पंजाब पुलिस के सूत्रों ने बताया कि तीन आतंकवादी जम्मू-कश्मीर स्थित अपने आका के साथ मंगलवार रात पड़ोसी राज्य के बनिहाल टनल को पार कर चुके हैं.
 
पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ये आतंकवादी भूरे रंग की मारुति स्विफ्ट कार में घूम रहे हैं. जिसका नंबर JK-01 AB-2654 है. साथ ही आतंकवादियों के पास भारी विस्फोटक सामग्री भी है. 
 
दिल्ली, मुंबई और गोवा में अलर्ट
पंजाब पुलिस ने कहा है कि संदिग्ध आतंकी पंजाब में घुस चुके हैं, क्योंकि इसकी उत्तरी सीमा जम्मू-कश्मीर के साथ लगती है. अलर्ट जारी करते होते ही सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली, मुंबई और गोवा सरकार को सिक्युरिटी सख्त करने को कहा है. दिल्ली में अरेस्ट किए गए कुछ टेररिस्ट्स से पूछताछ के बाद सिक्युरिटी एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था.
 
पहले भी हुए हमले
पंजाब में पिछले नौ महीनों में दो बड़ी आतंकवादी घटनाएं हुई हैं. पिछले साल 27 जुलाई को तीन संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादियों ने गुरदासपुर जिले के दीनानगर शहर में हमला किया था, जिसमें सात लोग मारे गए थे. वहीं, दो जुलाई को पठानकोट हवाईअड्डे पर किए गए आतंकवादी हमले में सात सुरक्षाकर्मी मारे गए थे. ये दोनों हमले पंजाब की जम्मू-कश्मीर से लगे सीमावर्ती इलाकों में हुए.