पटना. बिहार में विधायक और विधान पार्षदों के बाद अब पुलिसकर्मियों ने भी शराब न पीने का संकल्प लिया है. बिहार के पुलिस महानिदेशक ने सोमवार को पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में उपस्थित पुलिसकर्मियों को आजीवन शराब न पीने की शपथ दिलाई. पटना के बिहार सैन्य बल (बीएमपी)-5 में आयोजित एक कार्यक्रम में राज्य के पुलिस महानिदेशक पी़ के.के. ठाकुर ने पुलिस के जवानों सहित अपर पुलिस महानिदेशक स्तर तक के अधिकारियों को शराब न पीने की शपथ दिलाई तथा संकल्प पत्र भी भरवाए. 
 
पटना रेल पुलिस द्वारा भी एक कार्यक्रम का आयोजन कर रेल पुलिस के जवानों और अधिकारियों को शराब न पीने की शपथ दिलाई गई. इसके अलावा राज्य के सभी जिला मुख्यालयों, पुलिस अनुमंडल और थानों में कार्यक्रम का आयोजन कर पुलिसकर्मियों को शपथ दिलाई गई. 
 
पुलिस महानिदेशक ठाकुर ने कहा कि अगर कोई पुलिसकर्मी शराब पीता है तो उसके खिलाफ सख्त अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि पुलिसकर्मी शराबबंदी कानून को लागू करने में सकारात्मक भूमिका निभाएंगे. 
बता दें कि शुक्रवार से बिहार सरकार ने राज्य में देसी और मसालेदार शराब की बिक्री पर पूरी तरह रोक लगा दी है. बुधवार को विधानसभा में सर्वसम्मति से बिहार उत्पाद संशोधन विधेयक पारित किया गया था. बिहार विधानसभा और विधान परिषद में सभी सदस्यों ने शराब न पीने की शपथ ली थी.