महाराष्ट्र. एनडीए की प्रमुख पार्टियां शिवसेना और बीजेपी के बीच रिस्तों में खटास दिन पर दिन बढ़ती नजर आ रही हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आगामी चुनाव अकेले लड़ने के संकेत दिए हैं. इसके अलावा उद्धव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि बीजेपी अब शिवसेना को खत्म करने में लगी हुई है. उद्धव ने यह बात शिवसेना भवन में 2014 के विधानसभा चुनाव में हारे हुए उम्मीदवारों के साथ बैठक के दौरान कही. बैठक में शिवसेना के वरिष्ठ नेता, मंत्री, जिला संपर्क प्रमुख मौजूद थे. 
 
‘शिवसेना को खत्म करना चाहती है BJP’
शिवसेना के प्रमुख ने कहा ने कहा कि सत्ता में शामिल होने के बावजूद हमारे जन प्रतिनिधियों को जनता के हक में आंदोलन करना होगा. इसके अलावा यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव में शिवसेना ने बीजेपी की काफी मदद की, लेकिन विधानसभा में अलग होने के बाद इसी बीजेपी ने शिवसेना के खिलाफ पूरे देश की ताकद महाराष्ट्र में उतार दी. उन्होंने कहा कि बीजेपी शिवसेना को खत्म करने के तैयारी में है. वे ऐसा करेंगे कभी सोचा नहीं था.
 
आगामी चुनाव अकेले लड़ने की तैयारी
इस दौरान उद्धव ठाकरे ने जनहित के मुद्दों पर पार्टी पदाधिकारियों और विधायकों को सड़कों पर उतरने के निर्देश भी दिए. इसके अलाव बैठक में उद्धव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ मिलकर आगामी चुनाव अपने दम पर लड़ने की रणनीति भी बनाई. साथ ही सभी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए यह भी कहा कि वे अपने-अपने चुनावक्षेत्र में काम पर लग जाएं. 
 
2015 में टूटा था BJP-शिवसेना गठबंधन
आपको बता दें कि 2014 में लोकसभा चुनाव नतीजे के बाद से ही शिवसेना और बीजेपी के रिश्तों दूरियां बढ़ने लगी थी. लेकिन 2015 के राज्य के विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियों का रास्ता अलग हो गया और दो दशकों से ज्यादा पुराना गठबंधन टूट गया था.