नई दिल्ली. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने परिवहन मंत्री गोपाल राय पर हत्यारे को बचाने की कोशिश का आरोप लगाया है. वारदात के बाद मृतक ड्राइवर के परिवार से गोपाल राय मिलने गए थे. मुंडका में रविवार को हुई रोडरेज में हत्या केस में पुलिस ने आरोपी शख्स और उसकी मां दोनों को गिरफ्तार किया. बस के टक्कर मारने के बाद बाइक से गिर गए थे मां-बेटा. बेटे की पिटाई से ड्राइवर की मौत हुई थी.
 
दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने बीजेपी पर डीटीसी बसों की हड़ताल कराने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि सरकार हर मुद्दे पर कर्मचारियों से बातचीत के लिए तैयार है. दिल्ली के मुंडका इलाके में कल बाइक से बस छू जाने पर डीटीसी के ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी जिसके विरोध में आज ड्राइवरों ने डीटीसी की करीब पांच हजारों बसों को सड़कों पर नहीं उतारा .
 
दिल्ली के मुंडका बस ड्राइवर की हत्या के विरोध में करीब पांच हजार डीटीसी बसों की हड़ताल हुई. लाखों लोग बस के इंतजार में दिनभर परेशान रहे. डीटीसी बसों की हड़ताल की वजह से आज दिल्लीवालों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ा. लोगों बसों के इंतज़ार में घंटों खड़े रहे लेकिन बसें नहीं मिलीं. सड़कों पर जो इक्का दुक्का बसें दिखीं उनमें पैर रखना भी मुश्किल था. यही नहीं, डीटीसी बसों की हड़ताल का ऑटो वालों ने भी खूब फायदा उठाया और लोगों से मनमाने किराए वसूले.
 
दिल्ली सरकार ने कल ही पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपये मुआवजा देने के अलावा एक सदस्य को नौकरी देने का भरोसा दिया था लेकिन डीटीसी कर्मचारी 1 करोड़ रुपये का मुआवजा दिए जाने की मांग कर रहे हैं. डीसीटी बसों की हड़ताल को लेकर बीजेपी का दिल्ली सरकार पर पलटवार. सतीश उपाध्याय ने कहा कि किसान की मौत के बाद 45 मिनट तक भाषण देनेवाले बीजेपी पर अंगुली नहीं उठा सकते. बस ड्राइवर की हत्या के बाद हुई डीटीसी की हड़ताल को लेकर दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने बीजेपी पर लाश पर राजनीति करने का आरोप लगाया है.

IANS