नोएडा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘स्टार्ट अप इंडिया’ के तहत 5 अप्रैल को नॉएडा में 5 हजार बेरोजगारो को ई रिक्शा भेंट करेंगे. केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा भी इस दौरान वह मौजूद रहेंगे.

पीएम के नोएडा आगमन से पहले उनके द्वारा बांटे जाने वाले ई-रिक्शा के लिए रूट तय कर दिया गया है. सोमवार को प्रशासन, प्राधिकरण और आरटीओ की बैठक में ई-रिक्शा के रूट पर मुहर लग गई. यह ई-रिक्शा मेट्रो स्टेशन से चार किलोमीटर की परिधि में चलाए जाएंगे.

5 अप्रैल को नरेंद्र मोदी ई-रिक्शा का वितरण करने के लिए आ रहे हैं. पीएम द्वारा बांटे जाने वाले 5100 ई-रिक्शा में नोएडा के हिस्से में एक हजार ई-रिक्शा ही होंगे. बाकी ई-रिक्शा दूसरे जिलों के लोगों को बांटे जाएंगे. सोमवार को इसे लेकर सिटी मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें कार्यक्रम की तैयारियों से लेकर बाकी चीजों पर भी चर्चा की गई.

कार्यक्रम में जुटेंगे 18 हजार लोग

सिटी मजिस्ट्रेट बच्चू सिंह ने बताया कि कार्यक्रम में करीब 18 हजार लोगों की भीड़ की व्यवस्था की गई है. इनमें 5100 ई-रिक्शा चालक और उनके परिजन भी मौजूद होंगे. अधिकारियों के अनुसार, सभी के लिए बैठने की व्यवस्था की गई है. बाकी की व्यवस्था वैसी ही है जैसे करीब तीन महीने पहले के दौरे में की गई थी. कार्यक्रम के लिए तीन हैलीपैड भी बनाए गए हैं.