नोएडा. नोएडा अथॉरिटी ने बेसहारा बच्चों और बुजुर्गों के रहने के लिए आश्रम बनाने का फैसला किया है. सेक्टर 62 में 300 करोड़ की लागत से इस आश्रम का निर्माण किया जाएगा. परिसर में लगभग 216 बुजुर्ग और 160 अनाथ बच्चों के रहने की व्यवस्था होगी. आश्रम में रहने के अच्छे माहौल के साथ साथ लोगों के विकास का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा. आश्रम का निर्माण पांच हजार वर्ग मीटर के भू क्षेत्र में किया जा रहा है. जिसमें अलग से साढ़े पांच हजार के क्षेत्र में पार्क बनेगा. 
 
आश्रम के निर्माण को लेकर अथॉरिटी का कहना है कि इस प्रोजेक्ट में जल्द से जल्द काम शुरू किया जाएगा. अथॉरिटी के डीसीईओ श्री सौम्य कुमार श्रीवास्तवा ने कहा है कि अथॉरिटी आश्रम के निमार्ण हेतु पूरी तरह समर्पित है. और जल्द से जल्द नर्माण कार्य को समाप्त किया जाएगा ताकि जरूरतमंदो को लाभ मिल सके.
 
परिसर में आश्रम के साथ साथ दादा दादी पार्क भी बनाया जाएगा. भूतल तथा चार मंजिल के परिसर को विकास के साथ साथ मनोरंजन से लेकर हर तरह की चीजों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है. जिसमें हर तरफ हराभरा क्षेत्र, वृद्धों और अनाथ बच्चों के बीच विचार-विमर्श की सुविधाएं, प्रार्थना गतिविधि कक्षा, पुस्तकालय से लेकर व्यवसायिक प्रशिक्षण कक्षा, चिकित्सा कक्षा, आपात चिकित्सा सुविधाएं, भोजन कक्ष, क्लब और कर्मचारियों के लिए आवास तक की सुविधा होंगी.
 
पार्क में शारीरिक व्यायाम की सुविधाओं के साथ साथ प्रकृति तथा वनस्पति के बारे में जानने की भी व्यवस्था की जायेगी. इस परिसर में बच्चे, वृद्धों के समृद्ध अनुभव का भी लाभ उठा सकेंगे.
 
परिसर निर्माण को लेकर न केवल नोएडा अथॉरिटी उत्साहित है. बल्कि लोग भी काफी उत्साहित और अपेक्षित हैं. नोएडा निवासी 63 साल के जगमोहन ने इस कदम की तारीफ करते हुए कहा है कि नोएडा अथॉरिटी ने एक अच्छा कदम उठाया है. बेसहारा बच्चे और बुजुर्ग एक साथ रहेंगे तो दोनो का अकेलापन दूर होगा.