डिगबोई. असम के डिगबोई में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि मोदी जी से एक सवाल पूछिए, जब बिहार, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र में चुनाव होते हैं, तब बीजेपी-आरएसएस के लोग दंगा क्यों कराते हैं ?

राहुल ने कहा कि बीजेपी जहां भी जाती है, लोगों में हिंसा भड़काने की कोशिश करती है. सोचिए अगर असम में हिंसा के दिन वापस आ गए तो क्या होगा. उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री जहां भी जाते हैं, ‘विकास’ की बात करते हैं लेकिन जिस राज्य में बीजेपी जाती है, वहां हिंसा शुरू हो जाती है.

राहुल ने कहा कि मोदी जी जब यहां आएंगे तो वह काले धन, माल्या या ललित मोदी के बारे में एक शब्द भी नहीं बोलेंगे. एक तरफ मोदी जी कहते हैं काले की धन की लड़ाई लड़ूंगा, दूसरी तरफ माल्या जी भाग जाते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि अगर मोदी जी सचमुच भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहे हैं तो वह ‘फेयर ऐंड लवली स्कीम’ क्यों लाए ?

राहुल ने कहा कि हमारे सामने चुनाव है और दो विचारधाराओं की टक्कर हो रही है. एक तरफ कांग्रेस है और दूसरी तरफ बीजेपी, आरएसएस और मोदी जी हैं.

उन्होंने कहा कि असम मिनी-इंडिया जैसा है. यहां देश के कोने-कोने में पाई जाने वाली चीजें मिलती हैं. अगर हम सत्ता में आए तो असम के लोगों को दो रुपये किलो के दाम में चावल देंगे.