देहरादून. भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के करीब दो दर्जन विधायकों का यहां जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सोमवार को भव्य स्वागत किया गया. बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट के निकास द्वार पर फूलों की वर्षा की और नारे लगाकर विधायकों का स्वागत किया. उत्तराखंड में राजनीतिक संकट उत्पन्न होने के बाद से ये विधायक गत एक सप्ताह से जयपुर, गुड़गांव और नई दिल्ली में डेरा डाले हुए थे. देहरादून पहुंचने के बाद उत्तराखंड प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत ने कहा कि बीजेपी की प्रदेश इकाई राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने के लिए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का शुक्रगुजार है.
 
रावत ने कहा, “संविधान के सही संरक्षक की भूमिका निभाने के लिए हमलोग राष्ट्रपति जी के शुक्रगुजार हैं.” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस प्रकरण में घसीटने के लिए अन्य बीजेपी विधायकों ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को निशाना बनाया और कहा कि रावत अपनी असफलता, भ्रष्टाचार और खराब शासन से लोगों का ध्यान हटाने के लिए ऐसा कर रहे थे. 
 
राज्यपाल से मिले कांग्रेसी विधायक
एक अधिकारी ने कहा कि इस दौरान हरीश रावत ने कांग्रेसी विधायकों के साथ राज्यपाल के.के.पॉल से राजभवन में मुलाकात की. बाजपुर से कांग्रेस विधायक यशपाल आर्य ने कहा, “हमलोग यहां शक्ति प्रदर्शन करने और अपनी सरकार के खिलाफ किए गए फैसले का विरोध करने आए हैं.” उन्होंने कहा कि रावत सरकार को बहुमत सिद्ध करने का मौका देना चाहिए था.