हैदराबाद. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने घोषणा की कि वह हैदराबाद यूनिवर्सिटी के कुलपति पी.अप्पा राव को वापस बुलाने की मांग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष उठाएंगे. उन्होंने यह घोषणा विधानसभा में हैदराबाद यूनिवर्सिटी में कुलपति अप्पा राव के पदभार ग्रहण करने के बाद फैली अशांति पर चर्चा का जवाब देते हुए की. 
 
केसीआर के नाम से मशहूर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह यह मुद्दा प्रधानमंत्री के समक्ष अगले दो-तीन दिनों में उठाएंगे. उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि इस मसले का समाधान हो जाएगा. केसीआर ने मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एमआईएम) और अन्य दलों की मांग के जवाब में कहा कि हैदराबाद यूनिवर्सिटी राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र में नहीं है इसलिए विधानसभा में कुलपति को वापस बुलाने का प्रस्ताव पारित नहीं किया जा सकता है.
 
मुख्यमंत्री ने हैदराबाद यूनिवर्सिटी में गत 22 मार्च को हुई घटना की वरिष्ठ अधिकारी से जांच कराने की भी घोषणा की. उन्होंने कहा, “अगर जांच में पुलिस ज्यादती की पुष्टि हुई तो समुचित कार्रवाई की जाएगी.” विदित हो कि पुलिस ज्यादती का आरोप लगाते हुए एमआईएम और कांग्रेस ने विस्तृत जांच की मांग की थी.