पटना. बिहार में राजधानी पटना सहित राज्य के तमाम इलाकों में गुरुवार को रंगों का त्यौहार होली धूमधाम से मनाया जा रहा है. कई इलाकों में फगुआ और जोगीरा गीतों के बीच लोग ‘कुर्ताफाड़ होली’ तो कहीं रंगों की होली और कहीं लोग ‘धूल होली’ खेलकर आनंद ले रहे हैं. 
 
होली की बात  हो और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का नाम न हो ऐसा नहीं हो सकता. काफी सालों से सत्ता से दूर रहने के बाद इस बार पावर में आए लालू-राबड़ी का आवास 10 सर्कुलर रोड़ पूरे शवाब में है. देशभर की नजर यहां की होली पर रहती है लेकिन इस बार 10 सर्कुलर रोड में कुर्ता फाड़ होली के बजाए शालीनता से होली का त्यौहार मनाया जाएगा. होली के पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक आयोजन का समारोह भी रखा गया था. इस समारोह में लालू यादव अपने परिवार के साथ उपस्थित हैं. साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मिलन समारोह में शामिल हो कर लोगों में उत्साह भर दिया. नीतीश के साथ प्रशांत किशोर भी आये. थोड़ी देर बाद पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी समारोह में शामिल हुए तो समारोह अपने शबाब पर पहुंच गया.
 
 
पुआ-पकवान के साथ मटन चावल
दोनों बेटों के मंत्री बनने के बाद यह पहली होली है, इसलिए तैयारी में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी गई है. पुआ-पकवान के साथ मटन-चावल भी रहेगा. विधायक भोला यादव इस बार भी अतिथियों की खातिरदारी में मुख्य भूमिका में होंगे. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के क्षेत्र राघोपुर और महुआ से भी भारी संख्या में समर्थक आऐ. कई सालों बाद श्याम रजक भी लालू आवास पर दिखें.
 
आशीर्वाद लेने पहुंचेंगे सांसद, विधायक व पार्षद
आरजेडी के 80 विधायकों, 6 विधान पार्षदों और 5 सांसदों में से अधिकतर के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद से आशीर्वाद लेने जा रहे हैं. वहीं मुखिया चुनाव में कूदे आरजेडी कार्यकर्ताओं और नेताओं के भारी संख्या में 10 सर्कुलर रोड में जुट रहे हैं.