नई दिल्ली. आज पूरा देश जहां रंगो का त्योहार होली मना रहा है, वहीं पाकिस्तान से आए आतंकवादियों ने इस मौके पर दिल्ली, असम और पंजाब को दहलाने की योजना बनाई है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान के पूर्व सैनिक की अगुआई में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आतंकी हमले को अंजाम दिया जा सकता है. बताया जाता है कि पठानकोट के पास सीमा पार से 6 आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसे हैं.
 
होटलों, अस्पतालों को बना सकते हैं निशाना
खुफिया सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली के होटलों और अस्पतालों को निशाना बनाया जा सकता है. दिल्ली के अलावा असम और पंजाब में भी हाई अलर्ट जारी किया गया है. आतंकियों के 23 से 26 फरवरी के बीच पंजाब के पठानकोट से रावी नदी के रास्ते भारत में दाखिल होने की खबर सामने आई है.
 
पाक सैनिक समेत 6 आतंकी हो चुके दाखिल
खुफिया सूत्रों की मानें तो पूर्व पाकिस्तानी सैनिक मोहम्मद खुर्शीद आलम उर्फ जहांगीर समेत 6 आतंकी भारत में दाखिल हो चुके हैं. सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर कहा है कि मोहम्मद खुर्शीद आलम सितंबर 2015 में भी भारत आया था और असम में बारपेटा के करीब स्थित एक मदरसे में ठहरा ता और उसके बाद भूटान की सीमा से सटे चिरांग जिला चला गया था. जहांगीर ने असम के धुबरी जिले में एक अन्य मदरसे को अपने बेस के रूप में इस्तेमाल किया और वहीं से प्रदेश के अन्य भागों में जाया करता था. धुबरी में मदरसे का एक शिक्षक जहांगीर को सभी जरूरी चीजें मुहैया कराता था.
 
हजारों पुलिसकर्मी तैनात
होली के हुड़दंग में किसी भी तरह की अवांछित घटना को रोकने के लिए पूरी दिल्ली में ढाई हजार पुलिस कर्मी और इतनी ही तादाद में यातायात कर्मियों को तैनात किया गया है. पुलिस उपायुक्त (अपराध) राजन भगत ने बताया कि कुछ संवेदनशील बिंदुओं पर त्वरित प्रतिक्रिया दलों को भी तैनात किया गया है. पुलिस ने रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन और हवाई अड्डे समेत सभी संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है.