नई दिल्ली. देशभर में आज होली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. दिल्ली समेत कई शहरों में लोग सुबह से ही एक-दूसरे को गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दे रहे हैं. हर्षोल्लास के इस पर्व पर सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.
 
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह पर्व सहिष्णुता, सौहार्द और समृद्धि की भावना को प्रतिबिंबित करता है. राष्ट्रपति ने अपने ‘होली’ संदेश में कहा कि यह त्योहार हमारे बहु-सांस्कृतिक समाज के जीवंत रंगों को तथा सहिष्णुता और समरसता की भावना को झलकाता है जो हमारी संस्कृति तथा सभ्यता का मूल तत्व रहा है. उन्होंने कहा कि रंगों का यह अनोखा त्योहार बहुलवाद की भावना की आनंदमयी अभिव्यक्ति करे. यह हमारे नागरिकों के भाइचारे के बंधन को मजबूत करे.
 
उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने कहा कि पूरे देश में परंपरा और उत्साह से मनाया जाने वाला होली का त्योहार गर्मी के आगमन का संकेत देता है और बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है. उन्होंने कहा कि रंगों के त्योहार होली के शुभ अवसर पर मैं देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. अंसारी ने कहा कि आशा करता हूं कि यह त्योहार हमारे जीवन में शांति, सौहार्द, समृद्धि और खुशहाली लाएगा.
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर के जरिए होली के अवसर पर देशवासियों को बधाई देते हुए लोगों के जीवन में खुशियां आने की कामना की.