नई दिल्ली. दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग ने राष्ट्रीय राजधानी को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने का वादा किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ईमानदार प्रशासन और सत्यनिष्ठा बहाल करने को लेकर प्रतिबद्ध है. दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र के अपने उद्घाटन भाषण में जंग ने यह बात कही. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया 28 मार्च को विधानसभा में बजट पेश करेंगे. सिसोदिया के पास वित्त विभाग भी है. विधानसभा का सत्र 31 मार्च तक चलेगा. 
 
जंग ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की सरकार ने अपने पहले साल के कार्यकाल में कई उपलब्धियां हासिल की हैं. सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य और सार्वजनिक परिवहन के क्षेत्र में सस्ती और गुणवत्तापूर्ण सेवा प्रदान की है. जंग ने कहा, “मेरी सरकार ने पारदर्शिता के साथ कुशलतापूर्वक शासन कर जन सेवाएं प्रदान की हैं.” 
 
उन्होंने कहा कि सस्ती और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधएं लोगों तक पहुंचना सरकार की उच्च प्राथमिकता है. जंग ने कहा कि सरकार 1000 आम आदमी मोहल्ला क्लिीनिक दिल्ली के कई इलाकों में खोलेगी, ताकि लोगों को गुणवतापूर्ण प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराया जा सके. इस सिलसिले में पहली क्लिीनिक पीरागढ़ी इलाके में स्थापित भी की गई है.
 
उन्होंने कहा कि दिल्ली में वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है. पर्यावरण की सुरक्षा के लिए सरकार हर संभव कदम उठाएगी, ताकि आने वाली पीढ़ी के लिए दिल्ली रहने योग्य शहर बन सके. जंग ने कहा, “सरकार ने इस जनवरी के प्रथम पखवाड़े में सम-विषम फार्मूला शुरू किया था, जिसका लोगों ने भरपूर समर्थन किया. अब लोगों की मांग पर अप्रैल के दूसरे पखवाड़े में इसे फिर से शुरू किया जाएगा.” जंग ने कहा कि जिन मुद्दों से वह जूझते रहे हैं, उन्हें सुलझाने की दिशा में केजरीवाल सरकार ने उल्लेखनीय प्रयास किए हैं.