नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में रहने वालों और दिल्ली आने-जाने वालों को अगले कुछ दिन रिंग रोड, आईटीओ और प्रगति मैदान के तरफ से गुजरने वालों सड़कों से बचने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि इस इलाके में भयंकर जाम लगा रहेगा.
 
दिल्ली की व्यस्ततम सड़कों में शुमार भैरों मार्ग पर दिल्ली जल बोर्ड का पाइप फटने के बाद सड़क धंस गई और इसकी वजह से लगातार तीसरे दिन लंबा जाम देखने को मिला. पुलिस ने रिंग रोड से प्रगति मैदान के सामने से मथुरा रोड जाने वाला रास्ता बंद कर दिया है.
 
दिल्ली पुलिस (यातायात) के विशेष आयुक्त मुक्तेश्वर चंदर ने बताया कि जब तक पाइप ठीक करने और सड़क मरम्मती का काम पूरा नहीं हो जाता है तब तक के लिए रिंग रोड से मथुरा रोड तक यातायात को रोक दिया गया है.
 
इन सड़कों पर जाने से बचें
भैरो मार्ग बंद होने की वजह से नोएडा या गाजियाबाद की तरफ से दिल्ली आने वाले लोग रिंग रोड लेने पर आईटीओ तक सीधे भेजे जाएंगे जहां से वो लेफ्ट टर्न लेकर ही सेंट्रल दिल्ली की तरफ जा सकेंगे. रिंग रोड पर ट्रैफिक बहुत धीमी होने के कारण आश्रम, सरायकाले खां, निजामुद्दीन में जाम लग रहा है.
 
जल्द मरम्मत न आई काम
 
रिपोर्ट्स के मुताबिक जल बोर्ड की पाइपलाइन में लीक को भैरों मार्ग पर सड़क धंसने की वजह माना जा रहा है. सोमवार को इसकी मरम्मत भी की गई लेकिन सड़क का दुबारा वहीं हाल हो गया.
 
दिल्ली सरकार की लापरवाही
 
बताया जा रहा है कि इस सड़क में गड्ढा काफी गहरा है जिसे ठीक करने में कुछ दिन लग सकते हैं. दिल्ली सरकार का कहना है कि 2 दिन में सड़क रिपेयर कर दी जाएगी. लेकिन सूत्रों के अनुसार सड़क ठीक होने में एक सप्ताह का वक्त भी लग सकता है. ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि जाम से बचने के लिए वे वैकल्पिक रास्तों को अपनाएं.