नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो खूब वायरल हो रही है. इस वीडियो में दिल्ली मेट्रो के अंदर एक पुलिस वाला लड़खड़ाता हुआ दिख रहा है.  इस वीडियों क्लिप को अब तक लाखों लोग देख चुके है और जमकर शेयर भी कर रहे हैं.

वीडियों में तस्वीर एक पुलिस वाले की है जो दिल्ली मेट्रो के अंदर लड़खड़ाता हुआ नजर आ रहा है. चेहरे के हाव भाव अस्त व्यस्त से है. अगले ही पल ये पुलिस वाला मेट्रो की बोगी में गिर पड़ता है.

बस इतनी ही तस्वीर है. मेट्रो में ये पुलिस वाला गिरा नहीं कि ये तस्वीर वायरल हो गई. हेडिंग लिख दी गई. ‘Drunk Delhi Police man on Delhi metro – Funny’ यानि दिल्ली मेट्रो में नशे में चूर दिल्ली पुलिस का जवान.

सोशल मीडिया को जो चाहिए था वो मिल गया. बिना ये सच जाने सोशल मीडिया में ये तस्वीर देखी जाने लगी कि क्या वाकई ये पुलिस वाला शराब के नशे में था.

इस तस्वीर के आगे का सच देखिए दरअसल ये पुलिस वाला शराब के नशे में नहीं था. बल्कि इस पुलिस वाले को एक गंभीर बीमारी है. ये पुलिस वाला फिलहाल अस्पताल में अपना इलाज करवा रहा है.

सलीम नाम के इस पुलिसवाले को मेट्रो में दौरा पड़ा था. तीन साल पहले सलीम के दिमाग में खून का थक्का जमा गया तभी से इलाज चल रहा है. मेट्रो की बोगी में आया ये दौरा इसी बीमारी की वजह से आया था.

लेकिन. क्या ये किसी को मालूम था. क्या सोशल मीडिया में इस तस्वीर को डालने से पहले उस पहले शख्स ने ये जहमत नहीं उठाई कि आखिर सलीम गिरा क्यों ? अपनी बिमारी की वजह से जब तक सलीम अस्पताल के बेड पर रहा तब तक तो वो एक शराबी पुलिसवाले के नाम पर बुरी तरह बदनाम हो चुका था.