मुंबई. शहर के देवनार स्थित कूड़ाघर में शनिवार को लगी आग पर अभी तक काबू नहीं पाया गया है. नगर निगम के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी हैं. आपदा अधिकारियों ने बताया कि आग शनिवार दोपहर 1.40 बजे लगी थी और तब से दमकल वाहन उसे बुझाने में लगे हुए हैं. उन्होंने बताया कि घटना स्थल पर 12 दमकल वाहन और 10 जल टैंकर लगे हुए हैं. उन्होंने बताया कि रात साढ़े आठ बजे आग और भीषण हो गयी थी.
 
सांस लेने में हो रही है समस्या
आग की वजह से आस पास के इलाकों में धुआं भर गया है और लोगों को सांस लेने में परेशानी हो रही है. जनवरी में भी इस ग्राउंड में आग लग गई थी जिस पर काबू पाने में पांच दिन का समय लग गया था. उसके बाद से ही इस डंपिंग ग्राउंड को यहां से हटाने की मांग जारी है.
 
मैनेजमेंट पॉलिसी न होने के कारण लगी आग 
केंद्रीय मुंबई के शिवाजी नगर और देवनार के सरकारी स्कूल काफी ज्यादा धुंध के चलते बंद कर दिए थे. विशेषज्ञों ने वेस्ट मैनेजमेंट पॉलिसी न होना इस आग का कारण बताया. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 2 फरवरी को कहा था कि वे देवनार डंपिंग ग्राउंड में बार बार आग लगने की घटनाओं पर काबू पाने के लिए कदम उठाएंगे. लेकिन लोगों का कहना है कि सरकार की ओर से आश्वासन मिल जाता है पर कदम नहीं उठाया जाता.