वर्धवान. हाथियों के कहर से जिले में दो अलग-अलग घटनाए हुई हैं. यह घटना पश्चिम बंगाल के वर्धवान जिले की है जहां एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हुई है वहीं दूसरी घटना में हाथियों के झुंड ने दो व्यक्तियों को घायल कर दिया है.
 
वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि भतार पुलिस स्टेशन क्षेत्र के नशिग्राम गांव में रविवार सुबह हाथियों के झुंड ने खेत जाते समय आनंदमयी राय और नारायण चन्द्रा माजी को रौंद दिया जिससे उनकी मौत हो गई.
 
 
 
दूसरी तरफ जिला वन अधिकारी अजय कुमार दास ने बताया कि मांटेश्वर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बाघासोल गांव में हाथी ने अपनी सूंड से प्रकाश बोयरा (40) को जमीन पर पटक दिया जिससे उसकी मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार जिले कटवा इलाके में रहने वाला बोयरा यहां अपनी गांव की जमीन को देखने आया था तभी उसके साथ यह हादसा हुआ.
 
इस बीच मांटेश्वर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुसुमग्राम में सीराज शेख की (45) अपने खेत में काम करते समय हाथी के हमले से मौत हो गयी.
दास ने बताया कि हाथियों के झुंड के रास्ते में आ जाने से गोल्फी और मांटेश्वर इलाके में दो व्यक्ति घायल हो गये. उन्होंने बताया कि पांच हाथियों का झुंड पड़ोसी बांकुड़ा जिले के डालमा वनक्षेत्र से दामोदर नदी पार करके कल इस इलाके में घुस आया था.