नई दिल्ली. खुफिया रिपोर्ट से खुलासा हुआ कि लश्कर कमांडार अबू दुजाना आर्मी और अर्धसैनिक बलों के कैंप पर बड़े हमले की फिराक में है. खुफिया एजेंसियों ने कॉल इंटरसेप्शन और कुछ आईपी एड्रेस से पता लगाया है कि लश्कर के आतंकी सेना पर हमला कर हथियारों का जखीरा लूटना चाहते हैं. इस रिपोर्ट के मुातबिक, अबू दुजाना को बड़ा आतंकी हमला करने के मकसद से अपने दस साथियों के लिए भारी मात्रा में हथि‍यारों की जरूरत है और इसी जरूरत को पूरा करने के लिए वो सेना और पैरामिलिट्री फोर्स के कैंप पर हमला करने की फिराक में है.
 
ISI कर रहा है मदद
भारत की खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, कश्मीर में लश्कर के कमांडर अबू दुजाना ने पाक लश्कर कमांडर से फंडिंग और हथियार की मांग की है ताकि हमला किया जा सके. आईएसआई ने उसे कहा है कि आगे बढ़ो, जल्द ही सब कुछ भेज दिया जाएगा. खुफिया सूत्रों के अनुसार, भारत के लिए न तो एलओसी सुरक्षित है और न ही कश्मीर के समीपवर्ती राज्य. खुफिया विभाग ने सरकार को सौंपी गई अपनी रिपोर्ट में सतर्क रहने को कहा है.
 
सिर्फ आतंकियों के पास ही बचे हैं हथियार
पाक हैंडलर से आतंकी अबू दुजाना की बातचीत में खुलासा हुआ कि 10 आतंकियों के समूह में सिर्फ आतंकियों के पास ही हथियार बचे हैं. सेना को अबू दुजाना के खूंखार साथि‍यों अबू खालिद, अली और एहसान की भी तलाश है. इन आतंकियों के कश्मीर में दुइला और लराई इलाके में छिपे होने की आशंका है. अबू दुजाना को पांच महीने पहले लश्कर कमांडर अबू कासिम की मुठभेड़ में मौत के बाद इसका टॉप कमांडर बनाया गया था. सेना के काफिले पर पिछले साल उधमुपर हमले में वह शामिल रहा था. उसके सिर पर 8 लाख रुपये का इनाम है.
 
AK-47 लूटने पर एक लाख का इनाम
खुफिया रिपोर्ट के मुतबिक, अबू दुजाना हाल में एक मुठभेड़ में बचकर भागा था. सूत्रों के मुताबिक, दुजाना को भारत में हमले के लिए पाकिस्तान से उसका आका सैफुल्ला साजिद निर्देश दे रहा है. इसी पाकिस्तानी आका ने भारतीय फौज से हथियार लूटने पर लश्कर कमांडर को इनाम देने का भी ऐलान किया है. उसने सेना से एके-47 लूटने पर एक लाख रुपये इनाम देने की पेशकश की है.