नई दिल्ली. पठानकोट में हुए आतंकी हमले की जांच के लिए पाकिस्तान की जांच टीम 27 मार्च को भारत आएगी. ये टीम 28 मार्च से जांच शुरू करेगी. जांच के लिए पाकिस्तान को भारत की हरी झंडी मिल गई है.

वहीं सार्क देशों के मंत्रियों के सम्मेलन में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेशी संबंधी सलाहकार सरताज अजीज ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पीएम मोदी के सार्क सम्मेलन में आने का औपचारिक न्योता सौंपा है. सरताज अजीज ने कहा कि दोनों देशों के बीच बातचीत में पठानकोट हमले के चलते देरी हुई है. उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं यह बातचीत आगे जारी रहेगी.

वहीं भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि भारत-पाक में दोनों पक्षों के बीच एक सकारात्मक माहौल में बात हुई है. सुषमा स्वाराज ने कहा कि दोनों पक्षों की बात पठानकोट मसले पर भी हुई है.

इससे पहले उन्होंने सलाहकार सरताज अजीज से पोखरा में सुबह मुलाकात की थी. उनकी यह मुलाकात नेपाल के उप प्रधानमंत्री कमल थापा की ओर से आयोजित नाश्ते पर हुई थी. सुषमा और सरताज 37वें दक्षेस मंत्री परिषद की बैठक में शामिल होने के लिए बुधवार को पोखरा पहुंचे हैं. नाश्ते पर सुषमा व अजीज की मुलाकात करीब पांच मिनट चली और बाद में वे उप प्रधानमंत्री थापा का रुख कर गए.