नई दिल्ली. विश्व प्रसिद्ध संग्रहालय ‘मैडम तुसाद’ में अब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वैक्स स्टैच्यू भी बाकी महान हस्तियों के साथ दिखाई देगा. इस बात की घोषणा खुद म्यूजियम ने की है. हांगकांग में मैडम तुसाद म्यूजियम ने यूट्यूब पर एक वीडियो जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी है. वीडियो में एक्सपर्ट्स की टीम पीएम मोदी का नाप लेती दिख रही है. बता दें कि मोदी का माप पिछले माह लिया गया था.
 
पीएम मोदी का स्टैच्यू उनके सिग्नेचर स्टाइल में नजर आएगा. मुर्ति में मोदी क्रीम कुर्ता और जैकेट पहनें नजर आएंगे. उनके हाथ नमस्ते की मुद्रा में होंगे. मूर्ति के अनावरण के समय मोदी भी मौजूद रह सकते हैं.
 
संग्रहालय ने मोदी को विश्व राजनीति की एक बेहद महत्वपूर्ण हस्ती बताते हुए कहा है कि इस साल की शुरूआत में संग्रहालय के कलाकार एवं विशेषज्ञ भारतीय प्रधानमंत्री के नई दिल्ली स्थित घर पर उनसे मिले थे.
 
मोदी ने इस बात पर खुशी जताते हुए कहा है कि मै अभी खुद को इस योग्य नहीं समझता कि मेरी मुर्ति वहां लगाई जा सके. लेकिन मैं इस फैसले का स्वागत करता हूं. उन्होंने संग्रहालय को भेजे एक बयान में कहा, ‘मैडम तुसाद ने दुनिया भर की कई प्रतिष्ठित हस्तियों की मूर्तियां बनाई हैं. मैं उनके साथ वहां होने के लिए खुद को कैसे योग्य समझूं. लेकिन जब मुझे बताया गया कि आपका फैसला जनता की राय एवं भावनाओं से उपजा है तो मैं सहज हो गया’.
 

मैडम तुसाद में अब तक जिन भारतीयों की मुर्तियां लगाई गई है उनमें अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, रितिक रोशन, ऐश्वर्या राय बच्चन, सलमान खान, करीना कपूर, माधुरी दीक्षित, कटरीना कैफ और सचिन तेंदुलकर शामिल हैं.