नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार सुबह हल्की बारिश हुई. न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 17.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में रुक-रुककर बारिश के साथ कई जगहों पर ओले गिरे. वहीं जम्मू-कश्मीर के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी और श्रीनगर समेत मैदानी इलाकों में बारिश हुई. बेमौसम बारिश से तापमान काफी नीचे आ गया है. नोएडा में 7 मिलीमीटर तक बारिश दर्ज की गई. 
 
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में सुबह 8.30 बजे तक 0.3 मिलीमीटर बारिश हुई. अधिकारी ने बताया, “सुबह के समय धुंध रहेगी. सुबह और दोपहर के समय राजधानी के कुछ क्षेत्रों में गरज के साथ छीटें पड़ने के साथ हल्की बारिश हो सकती है. अधिकारी ने बताया कि सोमवार को अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. सुबह 8.30 बजे वायुमंडल में आद्र्रता 88 प्रतिशत दर्ज की गई. 
 
दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 16.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि अधिकतम तापमान 29.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
 
उत्तराखंड के मुख्य सचिव शत्रुध्न सिंह के मुताबिक केंद्र ने कुछ राज्यों में संभावित बर्फीले तुफान के खतरे की सूचना दी है, जिसमें उत्तराखंड भी शामिल है. इसके लिए राज्य के जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है.