हाजीपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा है कि बिहार विकास कर रहा है. इस बीच मोदी ने कहा कि दीघा-सोनपुर रेल सह रोड ब्रिज परियोजना की शुरुआत नीतीश ने ही की थी.
 
उन्होंने कहा कि इस परियोजना की शुरुआत जब हुई जब अटल बिहारी वाजपेयी जी देश के प्रधानमंत्री थे और नीतीश बिहार के रेल मंत्री. उनके कार्यकाल में यहां कई रेल परियोजनाओं की शुरुआत की गई थी.
 
 
मोदी ने कहा, ‘मैं नीतीश का कृतज्ञ हूं. उनके प्रयासों के कारण बिहार में काम में तेजी से हो रहा है. अगर केंद्र और बिहार सरकार निर्णायक तरीके से काम करे तो हम काम तेजी से पूरा कर सकते हैं और एक गौरवशाली बिहार बना सकते हैं. उन्होंने कहा कि इस विलंब के कारण 600 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत वाली परियोजना का खर्च बढ़कर 3000 करोड़ रपये हो गया.
 
मोदी ने ब्रिज को राष्ट्र को समर्पित करते हुए कहा कि इसके निर्माण का सपना आज साकार किया जा रहा है. अगर पिछले 10 वर्षों में बिहार की अनदेखी नहीं की जाती तो ब्रिज का निर्माण कार्य पिछले छह सात सालों में ही पूरा हो जाता. बता दें कि नरेंद्र मोदी ने शनिवार को हाजूपुर में दीघा-सोनपुर रेल सह रोड ब्रिज का इनॉगरेशन किया.