पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार चुनाव के बाद अपने एकदिवसीय बिहार दौरे पर शनिवार को पटना पहुंच रहे हैं. प्रधानमंत्री पटना हाई कोर्ट के 100 साल पूरे होने पर आयोजित शताब्दी समापन समारोह में भाग लेंगे. शताब्दी समापन समारोह के कार्यक्रम के 25 पास गायब हो गए हैं. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होने वाले हैं. कार्यक्रम से कुछ घंटे पहले 25 पास के गायब होने की खबर से हड़कंप मच गया है.
 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये पास जजों और वकीलों के लिए जारी किए गए थे। हाईकोर्ट प्रशासन ने इस मामले की पुलिस से शिकायत की है.  पास के गायब होने को सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है. पुलिस का कहना है कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस को पूरी सतर्कता बरतनी होगी. पुलिस ने इस मामले में अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं की है.
 
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि मोदी शनिवार को दोपहर डेढ़ बजे पटना पहुंचेंगे और दो बजे पटना हाई कोर्ट परिसर में समापन समारोह में भाग लेंगे. इसके बाद वे हाजीपुर चले जाएंगे, जहां वे रेलवे द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे. प्रधानमंत्री के बिहार दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबधं किए गए हैं.  
 
रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री हाजीपुर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान गंगा नदी पर बने दीघा रेल पुल तथा मुंगेर रेल पुल को राष्ट्र को समर्पित करेंगे तथा राजेन्द्र पुल, मोकामा के पास अतिरिक्त रेल पुल का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री पाटलिपुत्र-लखनऊ एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.