पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार चुनाव के बाद अपने एकदिवसीय बिहार दौरे पर शनिवार को पटना पहुंच रहे हैं. प्रधानमंत्री पटना हाई कोर्ट के 100 साल पूरे होने पर आयोजित शताब्दी समापन समारोह में भाग लेंगे और वैशाली जिले के हाजीपुर में कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. पटना हाई कोर्ट के 100 वर्ष पूरा होने पर हाई कोर्ट द्वारा शताब्दी समारोह मनाया जा रहा है. वहां दीघा और मुंगेर रेल पुल का उद्घाटन करेंगे तथा मोकामा में गंगा नदी पर बनने वाले पुल की आधारशिला रखेंगे.
 
इस बीच खबर यह है कि अभिनेता और भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना और हाजीपुर में होने वाले कार्यक्रमों में पारिवारिक हादसे के कारण शामिल नहीं हो सकेंगे. मालूम हो कि शत्रुघ्न के बडे भाई भरत सिन्हा की पूर्व पत्नी शीला सिन्हा गुड़गांव में अपने आवास में मृत पायी गयी थीं. लंदन में रह रहे चिकित्सक भरत सिन्हा 25 साल पूर्व शीला से अलग हो गये थे. शत्रुघ्न ने कहा कि उनका पूरा परिवार इस हादसे के कारण गम में डूबा हुआ है. ऐसे में उनके लिए प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में आना संभव नहीं हो पाएगा. 
 
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि मोदी शनिवार को दोपहर डेढ़ बजे पटना पहुंचेंगे और दो बजे पटना हाई कोर्ट परिसर में समापन समारोह में भाग लेंगे. इसके बाद वे हाजीपुर चले जाएंगे, जहां वे रेलवे द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे. प्रधानमंत्री के बिहार दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबधं किए गए हैं. 
 
रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री हाजीपुर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान गंगा नदी पर बने दीघा रेल पुल तथा मुंगेर रेल पुल को राष्ट्र को समर्पित करेंगे तथा राजेन्द्र पुल, मोकामा के पास अतिरिक्त रेल पुल का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री पाटलिपुत्र-लखनऊ एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.