सासाराम. बिहार के रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम सिविल कोर्ट के पास शुक्रवार को एक मोटरसाइकिल की डिक्की में  छुपाकर रखे गए बम से एक के बाद एक तीन धमाके हुए. घटना में बाइक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई. वहीं एक वकील, क्लर्क, लड़की और आम नागरीक घायल हो गए है. घटनास्थल के पास से नक्सली पर्चा भी बरामद किया गया है. चारों घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 
 
बम के विस्फोट होने से मोटरसाइकिल मालिक घायल हो गए. पुलिस मोटरसाइकिल मालिक को हिरासत में लेकर इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया है. रोहतास के पुलिस अधीरक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि सासाराम व्यवहार कोर्ट के सामने पुराने जीटी रोड पर करगहर मोड़ के समीप एक मोटरसाइकिल की डिक्की में रखे एक बम में विस्फोट से मोटरसाइकिल का मालिक विजय शंकर जख्मी हो गए जिन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना मेडिकल कलेज अस्पताल (पीएमसीएच) भेज दिया गया है. 
 
उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच में जख्मी विजय शंकर के नक्सली संगठन में कैरियर का काम करने के प्रमाण मिले हैं. इनके बैग से कई नक्सली पर्चे और रसीद बरामद किए गए हैं. ढिल्लो ने बताया कि घायल व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है. उक्त व्यक्ति स्थानीय अदालत में एक वकील का मुंशी (क्लर्क) का भी काम करता था. उन्होंने बताया कि बम विस्फोट की जांच के लिए फोरेंसिक टीम को बुलाया गया है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.