मुंबई. भारत सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम ने कहा है कि अगर उन्होंने बीफ बैन पर कुछ कमेंट किया तो उनकी नौकरी भी जा सकती है. सुब्रमण्यम ने यह बात मुंबई यूनिवर्सिटी में एक प्रोग्राम के दौरान कही. उन्हें यहां इकोनॉमिक्स स्टूडेंट्स के एक कार्यक्रम में बुलाया गया था. 
 
प्रोग्राम के दैरान छात्रों के साथ सवाल जवाब के वक्त एक छात्र ने उनसे बीफ से संबंधित सवाल किया था. सवाल था- क्या बीफ पर बैन से किसानों की आय पर गलत असर पड़ा है. इस पर सुब्रमण्यम ने कहा, ‘आपके इस सवाल का स्वागत करता हूं और शुक्रिया कि आपने यह पूछा. लेकिन इस विषय पर कोई भी कमेंट करने से मेरी नौकरी भी छीनी जा सकती है’.
 
इसके अलावा उन्होंने अर्थव्यवस्था पर संकट की बात करते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था को संकट में डाल रही समस्याओं के लिए यह कोई ‘अकेला रामबाण’ नहीं है. उन्होंने विद्यार्थियों से कहा, ‘कोई एक नीति हमारे लिए रामबाण नहीं हो सकती. अर्थव्यव्स्था में तेजी लाने के लिए सभी मोर्चों पर काम करना जरूरी है. इसके अलावा कई काम करने होंगे अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए’.
 
बता दें कि पिछले हफ्ते बेंगलुरु में एक लेक्चर के दौरान सुब्रमण्यम ने कहा था कि अगर समाज बंटा हुआ है तो उसका असर आर्थिक विकास पर भी पड़ता है. उनके इस बयान का कुछ लोगों ने विरोध किया था.