कोलकाता. सुभाष चंद्र बोस के पोते चंद्र कुमार बोस पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी के खिलाफ होने वाला विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने ऐलान करते हुए उन्हें आने वाले चुनाव में पार्टी का उम्मीदवार बनाया है.
 
यह ऐलान केंद्रीय मंत्री मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने यह किया है. जानकारी के अनुसार चंद्र बोस ममता के खिलाफ भवानीपुर क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे.
 
बीजेपी की ओर से उम्मीदवार बनाए जाने पर चंद्र बोस का कहना है कि पश्चिम बंगाल में बदलाव लाने की जरुरत है और यह काम अब बीजेपी करेगी. बता दें कि आने वाले अप्रैल में यह विधानसभा चुनाव होने हैं.
 
छह चरणों में होगा चुनावा
4 अप्रैल और 11 अप्रैल को पहले चरण में वोट डाले जाएंगे. दूसरे चरण में 56 सीटों पर चुनाव होंगे जिसमें मतदान की तारीख 17 अप्रैल को रखी गई है. तीसरे चरण में 62 सीटों पर चुनाव होंगे जिसमें मतदान की तारीख 21 अप्रैल को रखी गई है.
 
चौथे चरण में 49 सीटों पर मतदान होंगे. जिसमें मतदान की तारीख 25 अप्रैल को रखी गई है. पांचवें चरण में 45 सीटों पर चुनाव होंगे जिसमें मतदान की तारीख 30 अप्रैल को रखी गई है. आखिरी छठे चरण में 25 सीटों के लिए चुनाव होंगे जिसमें मतदान की तारीख 5 मई को रखी गई है.